पाकिस्तानी सारा ईनाम हत्या में पति गिरफ्तार, वाटरलू विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रा थीं सारा

किचनर वाटरलू, २८ सितंबर। पाकिस्तान में सारा इनाम की हत्या से वाटरलू विश्वविद्यालय के कई पूर्व छात्र-छात्राएं और वाइस चांसलर दुखी हैं। सारा की मौत को दर्दनाक और अविश्वसनीय बताते हुए ओंटारियो विश्वविद्यालय के पूर्व सहपाठी उनको भावभीनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं और नम आंखों से सारा को याद कर रहे हैं।
इस घटना पर ओंटारियो में रहने वाली सारा सैयदा और सारा इनाम २००२ में वाटरलू विश्वविद्यालय में सहपाठी और करीबी दोस्त थे। सैयदा ने न्यूज चैनलों को बताया कि उनके लिए सारा का यूं इस तरह बेरहमी से मारा जाना अविश्वसनीय है। वो झगड़ने वालों में से थी ही नहीं। जिस लड़की ने कभी मख्खी न मारी हो उसे यूं पीट-पीटकर मार डालने वाले पता नहीं कैसे लोग होंगे।
वाटरलू विश्वविद्यालय के अध्यक्ष और कुलपति विवेक गोयल ने ट्वीट में कहा कि पाकिस्तान में एक पूर्व वाटरलू छात्र सारा इनाम की मौत की खबर के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ।
दरअसल पाकिस्तान में शुक्रवार को इनाम की हत्या कर दी गई थी उसकी हत्या के आरोप में उसके पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। ३७ वर्षीय इनाम की शादी पाकिस्तान के स्तंभकार और टीवी राजनीतिक विश्लेषक अयाज आमिर के बेटे शाहनवाज आमिर से चार महीने पहले हुई थी। पाकिस्तान की पुलिस ने कहा कि शाहनवाज और सारा का पारिवारिक मुद्दे को लेकर विवाद चल रहा था। उसके बाद शुक्रवार को घर पर इनाम की कथित तौर पर हत्या कर दी गई इसके बाद पति शाहनवाज को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाद में शाहनवाज के पिता को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।
पुलिस के मुताबिक शाहनवाज ने कबूल किया कि उसने अपनी पत्नी को बार-बार डंबल से मारा और फिर बाद में उसके शरीर को बाथटब में छिपाने की कोशिश की। पुलिस अधिकारी मोहम्मद फैजान ने कहा कि अयाज रविवार को पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में अदालत में पेश हुआ। उन पर अपने बेटे की सहायता करने का आरोप है।
इनाम की मौत से दुनिया भर के सोशल मीडिया यूजर्स की ऑनलाइन प्रतिक्रिया की बाढ़ आ गई है, जो लिंग आधारित हिंसा के खिलाफ बोल रही हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top